How do you write a biographical summary?/HOW TO WRITE A PROFESHNAL BIOGRAPHY /What type of text is a biography?/Who should I write a biography on?

  • HOW TO WRITE A PROFESHNAL BIOGRAPHY 
  • How do you write a biographical summary?
  • What type of text is a biography?
  • Who should I write a biography on?

 प्रथम इंप्रेशन की गणना, ऑनलाइन भी होती है। यही कारण है कि आपका पेशेवर जैव आपके द्वारा लिखे गए सबसे महत्वपूर्ण विपणन सामग्रियों में से एक है। चाहे वह ट्विटर, लिंक्डइन, आपके ऑनलाइन पोर्टफोलियो या नियोक्ता की वेबसाइट पर हो, आपका पेशेवर बायो पहली चीज है जिसे लोग यह समझने के लिए पढ़ेंगे कि आप कौन हैं और क्या करते हैं। इसमें जो आप हाइलाइट करते हैं, वह आपको प्रभावित करेगा कि पाठक आपको कैसा अनुभव देते हैं - एक नौकरी आवेदक, सार्वजनिक वक्ता, लेखक, उद्यमी या आप जो भी करते हैं।


इस ट्यूटोरियल में, आप सीखेंगे कि फ्रीलांस बिजनेस वेबसाइट, पोर्टफोलियो या नियोक्ता की वेबसाइट के लिए बायो कैसे लिखें। मैं कुछ उपयोगी पेशेवर जैव टेम्पलेट्स और जैव उदाहरण साझा करूँगा जो प्रक्रिया को और भी आसान बना देंगे। साथ ही, मैं आपके बायो को फिर से शुरू करने के साथ उपयोग करने के लिए जल्दी से चर्चा करूँगा। लघु व्यावसायिक जैव के लाभ और उपयोग लघु पेशेवर बायोस अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं, न केवल इसलिए कि लोगों का ध्यान कम हो रहा है, बल्कि इसलिए भी है कि अधिक प्लेटफॉर्म छोटे प्रारूप का पक्ष ले रहे हैं। उदाहरण के लिए, ट्विटर के पास उपयोगकर्ता बायोस पर 160 अक्षर की सीमा है। कई वेबसाइटों पर लेखक की लिखावट दो से तीन वाक्यों तक सीमित होती है, जबकि लिंक्डइन तब तक आपका पूरा सारांश नहीं दिखाता जब तक कि उपयोगकर्ता "अधिक दिखाएं" पर क्लिक न करें।

बायोस, सामान्य रूप से, एक सख्त शब्द-गणना नहीं करता है, क्योंकि यह मीडिया या प्लेटफॉर्म पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, हालांकि, एक 'माइक्रो बायो' आमतौर पर ट्विटर और वेबसाइट की सुर्खियों के समान दो से तीन छोटे वाक्य होते हैं, जबकि एक छोटे जैव में लगभग 100 शब्द या तीन से पांच छोटे पैराग्राफ हो सकते हैं। कहाँ एक कम पेशेवर जैव का उपयोग करने के लिए ’आपकी पुस्तक के पीछे लेखक के अनुभाग के बारे में ट्विटर लिंक्डइन सारांश लेखक अपनी वेबसाइट या अतिथि पोस्ट में बायलाइन स्पीकर वन शीट Website हमारी टीम से मिलो या अपने नियोक्ता की वेबसाइट के पेज के बारे में हमारे बारे में ऊपर सूचीबद्ध विकल्प हैं जहां आप एक छोटे पेशेवर जैव का उपयोग कर सकते हैं जैसा कि लिखा गया है। लेकिन आप इन-पर्सन इवेंट्स के लिए अपने बायो को री-प्रयोजन या कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं, जैसे: नेटवर्किंग घटनाओं पर एक लिफ्ट भाषण के रूप में जब कोई व्यक्ति किसी घटना के लिए आपको वक्ता के रूप में पेश करता है चुनौती लघु पेशेवर बायोस को उनके महत्व और शब्द-गणना की सीमाओं के कारण लिखना मुश्किल है। इस बात के बारे में लिखना कि आप दूसरे लोगों का ध्यान किस योग्य बनाते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आप ध्वनि को धूमिल नहीं करते हैं, एक कसौटी को पार करने जैसा है। हालांकि, पेशेवर से लेकर प्रकाश और विनोदी तक, बायो लिखने के कई तरीके हैं, सभी अच्छे समान प्रारूप का अनुसरण करते हैं, यदि आपको सभी आवश्यक जानकारी मिल गई हैं तो इसका अनुसरण करना आसान है। चरण दर चरण निर्देशों को पढ़ें और नीचे दिए गए संक्षिप्त जैव टेम्पलेट का उपयोग करें।

 पेशेवर जैव टेम्पलेट ए: कर्मचारियों और आवेदकों के लिए कॉर्पोरेट बायो नाम कंपनी के नाम पर आपकी नौकरी का शीर्षक है, जहाँ नाम क्रिया (उदाहरण के लिए निर्देशांक, लीड, ट्रेन, डेवलपमेंट या क्रिएशन) जो आप करते हैं (जैसे वीडियो, किताबें, सास प्रोग्राम, या मोबाइल ऐप), सब-आला 1 या अलग-अलग कार्य जो आप करते हैं, उप-आला 2 और उप-आला 3। नाम में सिद्धि 1 है (जैसे कि बड़े ब्रांडों के साथ काम किया, जैसे कि, एक्सवाईजेड पुरस्कार जीता), और सिद्धि 2, क्षेत्र में अन्य भेदों के बीच। नाम आपके लक्षित नियोक्ता के उद्योग (उदाहरण के लिए, विपणन एजेंसियों, आईटी कंपनियों, या होटल आदि) को आपकी क्रिया कौशल (जैसे आईटी समर्थन पेशेवरों के लिए आप "समस्या निवारण सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के कारण हल कर सकते हैं) को उचित कार्रवाई करने के लिए उपयुक्त बनाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी प्रणालियाँ आपके क्लाइंट और आंतरिक कर्मचारी दोनों के लिए चालू हैं))। नाम एक शौक 1 है, जिस शहर या राज्य में आप रहते हैं, उससे 2 शौक। कृपया अपना ईमेल पता ईमेल करें या अपने वेबसाइट डोमेन पर जाएं और संपर्क नाम से लिंक करें।

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